स्वच्छ सन्देश: हिन्दोस्तान की आवाज़

Icon

सलीम खान का एक छोटा सा प्रयास

>अब घर-घर कुरआन पहुंचेगा (Qura’n will avail everywhere in India)!

>

जमाअत-ए-इस्लामी हिंद की ओर से कुरआन के प्रचार-प्रसार के लिए प्रदेश में ‘कुरआन सबके लिए’ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत कुरआन का हिंदी व अंग्रेजी में प्रकाशन कर इसे घर-घर में पहुंचाया जा रहा है। पहले चरण में कुरआन की पांच हजार प्रतियां छपवाई गई हैं।


संस्था के प्रदेश अध्यक्ष जनाब सलीम ने रविवार को बताया कि हिंदुस्तान में विभिन्न धर्र्मो के लोग रहते हैं, लेकिन वे एक-दूसरे के धर्र्मो के बारे में नहीं जानते, जिससे भ्रांतियां पैदा हो जाती हैं।


देश में शांति, सद्भावना व भाईचारा रखने के लिए एक-दूसरे के धर्र्मो के बारे में जानना आवश्यक है।


संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलाना मोहम्मद जफर ने बताया कि हजरत मोहम्मद (स.अ.व.) ने पवित्र कुरआन के द्वारा सामाजिक बुराइयों को दूर कर हर व्यक्ति को न्याय दिलाते हुए विश्व-बंधुत्व की भावना का संचार किया था। ऐसे में हर व्यक्ति को इसका अध्ययन करना चाहिए। कल रविवार 26 जुलाई को जयपुर में इस अभियान के तहत बड़ा आयोजन कियागया था । कोटा, राजस्थान के शहर अध्यक्ष गुलशेर अहमद ने बताया कि मंगलवार को सुबह 9 बजे किशोरपुरा स्थित मस्जिद और रात सवा नौ बजे स्टेशन बड़ी मस्जिद में कार्यक्रम होगा। इसी क्रम में रविवार सुबह साढ़े 10 बजे प्रेस क्लब में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सलीम, शहर काजी अनवार अहमद, दुर्गाशंकर गहलोत, डॉ. आरसी साहनी, दिल्ली प्रदेश के प्रचार सचिव जैनुल आबिदीन मंसूरी आदि ने संबोधित किया। समारोह में कुरआन की शिक्षा का जन-जन में प्रचार कर उससे सीख लेने की बात कही।


अगर आप भी इसमें शिरकत करना चाहते हों तो आपका स्वागत है,


कुरआन को समझने के इसका हिंदी अनुवाद पढने के आप इच्छुक हो तो आपका स्वागत है. इन्टरनेट पर यह quraninhindi.com पर उपलब्ध है.


साथ ही अंतिम अवतार के बारे में जाने http://antimawtar.blogspot.com/ पर


लखनऊ में एक किताब छपती है ‘विश्व एकता सन्देश’ यह कई दशकों से भारत की जनता को एक सूत्र में पिरोने का काम कर रही है.


-सलीम खान

Filed under: Uncategorized

12 Responses

  1. Vibha Rani says:

    >chaliye, achchha hai, kuchh aur log holy Quran ke bare mein jan payenge. bas savdhan rahiyega, log ise apane dharm par hamala na man baithe.

  2. Vibha Rani says:

    >chaliye, achchha hai, kuchh aur log holy Quran ke bare mein jan payenge. bas savdhan rahiyega, log ise apane dharm par hamala na man baithe.

  3. varsha says:

    >आपका मकसद अच्छा है, और आपकी भाषा जो की हिन्दी और उर्दू का रोचक मेल है, इससे भी एक अच्छा संदेश जाता है।

  4. varsha says:

    >आपका मकसद अच्छा है, और आपकी भाषा जो की हिन्दी और उर्दू का रोचक मेल है, इससे भी एक अच्छा संदेश जाता है।

  5. >सिर्फ कुरान बाटने से काम नहीं चलेगा | अच्छा तो ये होता की हमारे मुस्लिम भाई को भी दुसरे धर्मों का आदर करना बताया जाता | | चलिए कुछ तो अच्छा होगा |

  6. >सिर्फ कुरान बाटने से काम नहीं चलेगा | अच्छा तो ये होता की हमारे मुस्लिम भाई को भी दुसरे धर्मों का आदर करना बताया जाता | | चलिए कुछ तो अच्छा होगा |

  7. बवाल says:

    >बजा फ़रमाते हैं भाईजान । हमारे यहाँ ज़रा एड्वांस में नाज़िल करवा दीजिएगा।

  8. बवाल says:

    >बजा फ़रमाते हैं भाईजान । हमारे यहाँ ज़रा एड्वांस में नाज़िल करवा दीजिएगा।

  9. >ज़रूरी नहीं पहले कुरान पढा जाए बल्कि पहले उसके लिए सम्मान पैदा करना ज़रूरी है,आप अपने ब्लॉग का इस्तेमाल उसके उलटा कर रहे हो !मानो तो मूरत नहीं तो माटी , फिरंग कागज़ से शौच भी पोछते है और कागज़ की किताब भी पूजते है,मान्यता बहुत महत्वपूर्ण है !

  10. >ज़रूरी नहीं पहले कुरान पढा जाए बल्कि पहले उसके लिए सम्मान पैदा करना ज़रूरी है,आप अपने ब्लॉग का इस्तेमाल उसके उलटा कर रहे हो !मानो तो मूरत नहीं तो माटी , फिरंग कागज़ से शौच भी पोछते है और कागज़ की किताब भी पूजते है,मान्यता बहुत महत्वपूर्ण है !

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: